Translate

रविवार, 27 अप्रैल 2014

लालकिले से (भाग-83) - रार्बट वाड्रा को एअरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से छूट सिर्फ प्रियंका के साथ होने पर है लेकिन वे अकेले भी इस छूट का लाभ उठाते हैं



राहुल भैया के दिए सूचना के अधिकार (जैसा कि वे क्लेम करते हैं) से पता चला है कि उनके जीजाजी को एअरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से तभी छूट है जबकि वे एसपीजी प्रोटेक्टी उनकी प्रियंका वाड्रा दीदी के साथ हों तभी मिलेगी। लेकिन देखने में आया है कि जब वे अकेले होते हैं तब भी उन्हें सुरक्षा जांच से छूट मिलती है।
बंगाल के अनूप कुमार की आरटीआई अर्जी पर 12 मार्च 2012को यह जानकारी भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने दी है। इसमें कहा गया हैचूंकि राबर्ट वाड्रा की शादी एसपीजी सुरक्षा प्राप्त प्रियंका गांधी से हुई है इसलिए विशेष केस में राबर्ट वाड्रा को एअरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में छूट दी जा रही है। इसमें विशेष तौर पर लिखा गया है कि सुरक्षा छूट का विशेषाधिकार उन्हें तब ही मिलेगा जबकि उनके साथ एसपीजी प्रोटेक्टी यानी प्रियंका वाड्रा हों। मतलब अकेले होने पर उन्हें एअरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में छूट नहीं मिलेगी।
इस बारे में इसके बाद डाली गई किसी भी आरटीआई का जवाब नहीं न नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दिया हैऔर न गृह मंत्रालय ने। संभवत: इस छूट में और कोई शर्त जोड़ दी गई हो और वे उसे सुरक्षा कारणों की आड़ में बताना नहीं चाह रहे हों।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें